योगी सरकार आज पेश करेगी अंतिम बजट, जानिए क्या होगा खास

UP Budget 2021
UP Budget 2021

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार आज साल 2021-22 का बजट पेश करने जा रही है। ऐसा माना जारा यह बजट कई मायनों में खास होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज दोपहर 11 बजे विधानसभा में बजट पेश करेंगे। बताया जारा है कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करेगी। बजट 5.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का होने का अनुमान है। योगी आदित्यनाथ बीजेपी सरकार के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिनका लगातार पांचवीं बार बजट  पेश हो रहा है।

UP Budget 2021
UP Budget 2021

बीजेपी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट

बता दे अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों, युवाओं, महिलाओं व मजदूर वर्गों को साधने का यह आखिरी मौका होगा।। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार शाम अपने सरकारी आवास पर अपर अपर मुख्य सचिव वित्त एस. राधा चौहान के साथ वित्त वर्ष 2021-22 के बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया।

UP Budget 2021
UP Budget 2021

UP : बजट सत्र शुरू, पहले ही दिन सपा ने किया हंगामा, बागी विधायक स्पीकर से मिले

विकास का बड़ा संदेश

ऐसा माना जारा है की राज्य सरकार के इस बजट में छात्रों, युवाओं, महिलाओं, किसानों के लिए कुछ नई घोषणाएं होने की उम्मीदें हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से जनता के बीच विकास का बड़ा संदेश देने का काम भी इस बजट के माध्यम से सरकार करेगी।

UP Budget 2021
UP Budget 2021

योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को दिया बड़ा गिफ्ट, अभ्युदय कोचिंग का शुभारंभ

वित्तीय वर्ष में बजट का आकार बढ़ाया

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी ने हर वित्तीय वर्ष में बजट का आकार बढ़ाया है। पांचवां बजट भी भारी भरकम होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की मूल भावना के आधार पर बजट होने का आसार है। इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ बीजेपी सरकार के पहले मुख्यमंत्री हैं जिनके कार्यकाल में पांचवीं बार बजट पेश होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.