UP Budget : मोबाईल ऐप पर उपलब्ध है योगी सरकार के बजट की सम्पूर्ण जानकारी

UP budget 2021
UP budget 2021

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोमवार को अपने इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करने जा रही है। ऐसा माना ज़ारा है कि आज पेश होने वाला बजट प्रदेश के इतिहास में सबसे बड़ा तो होगा ही, साथ ही ऐसा पहली बार होगा जब वित्त मंत्री डिजिटल माध्यम से पेपरलेस बजट पेश करेंगे। इतना ही नहीं आपको बता दे यह भी पहली बार है जब आम जनता पूरे बजट को अपने मोबाइल पर देख सकेगी। सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ नाम से एक मोबाइल ऐप (Mobile App) भी बनाया है, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

दिल्ली : सागरपुर में लगवाई गई मास्ट लाइट || सुभाषनगर में खुला जूता बैंक

UP budget 2021
UP budget 2021

UP Budget Updates : यहां जाने योगी सरकार के बजट से जूड़ी अहम बातें

अब मोबाइल ऐप पर ही पूरा बजट

बता दें प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब बजट की किताब नहीं छपेगी पूरा का पूरा बजट डिजिटल प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा। बस आपको करना इतना है कि गूगल प्ले स्टोर से ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ मोबाइल ऐप को डाउनलोड करना है, फिर आपके बाद आप मोबाइल पर ही पूरा बजट देख सकेंगे।

UP budget 2021
UP budget 2021

UP बजट 2021 : लगातार पांचवां बजट लाने वाले पहले मुख्यमंत्री बने योगी

बजट भारी भरकम होने का अनुमान

ऐसा माना जा रहा है की योगी सरकार के पांचवें बजट में चुनावी झलक भी देखने को मिल सकती है। सरकार ने 2020-21 वित्तीय वर्ष के लिए 5 लाख 12 हज़ार 860 करोड़ रुपए का बजट पेश किया था। आज पेश होने वाला बजट भरे भरकम होने का अनुमान है। आज सरकार 5.5 लाख करोड़ से 5.6 लाख करोड़ के बीच का बजट पेश कर सकती है। उद्यमियों, महिलाओं, नौजवानों, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नई योजनाओं की घोषणा हो सकती है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बजट में सभी वर्गों का विशेष ख्याल रखा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.