10वीं और 12वीं के परिणामों में नहीं होगी मेरिट लिस्ट- मुख्यमंत्री योगी

yogi adityanath
yogi adityanath

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने हाल ही में UP Board 10वीं और 12वीं के छात्रों की पढ़ाई को लेकर अहम फैसला किया है. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि इस बार इन कक्षाओं का रिजल्ट बिना मेरिट के जारी किया जाएगा. छात्रों की पढ़ाई को लेकर सीएम योगी ने रविवार को टीम-9 के साथ वर्चुअल माध्यम से कोविड प्रबंधन की बैठक की।

UP Board : टीम-9 के साथ वर्चुअल बैठक

बता दें की टीम-9 के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम योगी ने निर्देश दिया कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार करने के संबंध में गाइडलाइंस जल्द तय कर परीक्षा परिणाम तैयार किया जाए. साथ ही निर्देश दिया कि स्थिति सामान्य होने पर छात्रों को अंक सुधारने का मौका दिया जाए.इसके अलावा रिजल्ट से संबंधित नियमावाली भी जल्द से जल्द जारी किया जाए।

दाढ़ी रखने के शौकीन लोग हो जाएं सावधान, कोरोना बना सकता है शिकार, जानें वजह

सीएम योगी के निर्देश

उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग को भी विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने का निर्णय जल्द लेने का निर्देश दिया. गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा भी रद कर दी गई. यह पहला मौका होगा जब यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा निरस्त की गई है. 12वीं के 26.1 लाख और हाईस्कूल के 29.4 लाख छात्रों को प्रोन्नत किया जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=XLUPsRaDyMc

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *