उन्नाव केस में कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, लगा है ये संगीन आरोप

unnao-case-fir-on-udit-raj-tweet-congress-leader
unnao-case-fir-on-udit-raj-tweet-congress-leader

उन्नाव : उन्नाव केस को लेकर कांग्रेस नेता उदित पर मामला दर्ज किया गया है. उन पर उन्नाव केस को लेकर सोशल मीडिया पर गलत और भ्रामक तथ्य फैलाने आरोप है. उनके खिलाफ उन्नाव सदर कोतवाली उन्नाव में एफआईआर कराई गई है. सीएम योगी की निर्देश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है.

unnao-case-fir-on-udit-raj-tweet-congress-leader
unnao-case-fir-on-udit-raj-tweet-congress-leader

दरअसल, उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर हो रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

सोशल मीडिया पर भ्रम फ़ैलाने का आरोप-

उन्नाव मामले में उदित राज उन्नाव में पीड़ित परिवार से मिलगे गए थे, लेकिन पुलिस ने लड़कियों के परिजनों से उन्हें मिलने नहीं दिया था. इसके बाद कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज ने मीडिया को बताया था कि बच्चियों के साथ रेप की घटना भी हो सकती है. योगी सरकार मामले को दबा रही है. उन्होंने कहा कि जब लड़कियों ने जहर खाया तो फिर उनके हाथ-पैर क्यों बंधे हुए. उन्होंने कहा था कि पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है और असल मुद्दे को छिपा रही है.

क्या था उन्नाव केस मामला-

इस मामले को लेकर लखनऊ आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि तीनों की कीटनाशक पिलाकर हत्या की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी विनय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि वह तीनों में से एक लड़की से एकतरफा मोहब्बत करता था। लड़की के इनकार करने पर विनय को ये बात सहन नहीं हुई। उसने पानी की बोतल में कीटनाशक मिलाकर उसे पिलाया। अन्य दोनों बहनों ने भी वो कीटनाशक पी लिया। जिसे उनकी मौत हो गई। तीनों लड़कियां दोनों आरोपी लड़कों को जानती थीं। आरोपियों ने उन्हें गेहूं में रखने वाली कीटनाशक पिलाई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.