Unique Wedding: बिहार में अनोखी शादी, दुल्हन पहुंची दूल्हे के घर, बारात न आने पर किया ऐसा काम

Unique Wedding
Unique Wedding

नई दिल्लीः Unique Wedding: देश में कोरोना महामारी की वजह से कई अहम काम रुक गए हैं। राज्यों ने अपनी-अपनी तरह से कोरोना से निपटने के लिए फैसला लिया है। कुछ जगह पर लॉकडाउन जैसे फैसले लिए गए हैं तो कुछ स्थानों पर नाईट कर्फ्यू जैसी सख्ती। इस बिच लोगों के घरों में शादी विवाह का काम होता है। बिहार की राजधानी पटना में अजीब सा मामला सामने आया है।

Unique Wedding
Unique Wedding

Unique Wedding: शादियों को कैंसल कर रहे हैं

आपको मालूम होगा हिन्दू धर्म ग्रंथों में शादी के रिश्ते को बहुत पवित्र माना जाता है। हर शादी में दुल्हन बनी लड़की का सपना होता है कि उसके सपनों का राजकुमार बारात लेकर आए और सात फेरे लेकर ससुराल जाए। लेकिन कोरोना महामारी ने सभी के इस सपने को ग्रहण लगा दिया है। यहां महामारी के कारण लोग अपनी शादियों को कैंसल कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी शादी के लिए रिस्क लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

Unique Wedding
अंशु और विकास

बारात लाना स्थगित कर दिया गया

शादी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, बेतिया जिले से जहां शादी में न तो दुल्हन के घर बारात आई, न दुल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए पंहुचा बल्कि बगहा के रत्नमाला वार्ड 31 निवासी मंटू राउत एवं सुखमीना देवी की सुपुत्री कुमारी अंशु की शादी बेतिया के तीनलालटेन निवासी हरेंद्र किशोर राउत और गीता देवी के सुपुत्र विकास कुमार उर्फ बिट्टू से तय हुई थी। 23 अप्रैल को बेतिया से रत्नमाला शादी के लिए बारात आनी थी। सब कुछ तय था, लेकिन कोविड के बढ़ते प्रकोप और सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में वधु पक्ष और वर पक्ष की सहमति से बारात लाना स्थगित कर दिया गया।

अंशु और विकास
अंशु और विकास

दोनों पक्षों ने अपने रिश्तेदारों को एक मैसेज भेजा। जिसमें कहा कि कोविड को देखते हुए नहीं आने की बात कही गई, जिसके लिए क्षमा भी मांगी गई। उसके बाद खुद दुल्हन अंशू अपने परिवार के साथ दूल्हे के पास पहुंच गई। जहां दुर्गा मंदिर स्थित विवाह भवन से सिम्पल समारोह में वर वधु का विवाह सम्पन्न हुआ.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *