Twitter जल्द ला रहा है ये बड़े बदलाव, अब मुफ्त में नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

twitter news
twitter news

नई दिल्लीः ट्विटर जल्द नई सर्विस Twitter Blue लॉन्च करने जा रहा है। यह एक पेड सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस होगी, जिसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को प्रतिमाह 2.99 डॉलर के हिसाब से चार्ज देना होगा। कुछ वक्त पहले Twitter ने पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल को पेश करने की बात कही थी।शनिवार को ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने ट्विटर के पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल को ट्विटर Blue के नाम से पेश किया है।

दिल्ली में संकट : कोरोना से रिकवर हो चुके लोगों पर हो रहा ब्लैक फंगस का प्रहार

200 रुपये प्रतिमाह

बता दें की भारत में इसे 200 रुपये प्रतिमाह के चार्ज के हिसाब से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि ट्विटर Blue को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक Twitter Blue कई सारे फीचर्स है। जो की ट्वीटर के फ्री वर्जन में उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसमें ट्वीट को एडिट करने का भी ऑप्शन होगा, जिसकी लंबे वक्त से मांग हो रही थी।

DRDO की एंटी कोरोना 2DG दवा को रक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने किया लॉन्च

Twitter का सब्सक्रिप्शन मॉडल

इस बदलाव के बाद यूजर्स के पास किसी भी ट्वीट को पब्लिश करने के 5 से 30 सेकेंड के दरम्यान डिलीट करने का भी ऑप्शन होगा। साथ ही Twitter Blue फीचर में यूजर्स के पास ट्वीट को सेव करने का ऑप्शन होगा, जिससे यूजर्स बाद जिससे उन्हें बाद में ढूंढने में आसानी रहेगी। साधारण शब्दों में कहें, तो Twitter आपको अपने ट्वीट को कलेक्ट करने का ऑप्शन देगा।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.