Twitter : भारत के नक़्शे से फिर की ट्विटर ने छेड़छाड़ , सरकार कर सकती है बड़ा एक्शन

india map
india map

नई दिल्लीः Twitter ने भारत के नक्शे के साथ छेड़खानी की है। ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया है। सरकार ट्विटर की इस हरकत को बहुत गम्भीरत से ले रही है खबर आ रही है सरकार इसके खिलाफ ट्विटर को नोटिस जारी कर सकती है वहीं सूत्रों के मुताबिक सरकार इस मामले को लेकर ट्विटर के खिलाफ कोई बड़ा एक्शन कर सकती है।

Ghaziabaad-डकैतों ने चार लोगों की गोली मारकर हत्या , दो बेटों और पिता की मौत

Twitter :भारत के नक़्शे से छेड़छाड़

ऐसा ट्विटर ने पहली बार नहीं किया है जब भारत के नक़्शे के साथ छेड़छाड़ की गयी है। इससे पहले भी ट्विटर ऐसी हरकत कर चुका है एक बार 12 नवंबर को भी नक़्शे के साथ छेड़छाड़ की गयी थी। जब लद्दाख को चीन का हिस्सा बता दिया था उस समय सरकार की ओर कड़ी प्रतिक्रिया के बाद ट्विटर ने लिखित तौर पर माफी मांगी थी। इस लिखित माफी में ट्विटर ने कहा था कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी लेकिन इसके बावजूद फिर सात महीने के अंदर ट्विटर की ओर से ऐसा कदम उठाया गया है।

सरकार और ट्विटर के बीच विवाद

नए IT कानूनों को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच काफी विवाद चल रहा है। आपको बता दें , हालहिं में ट्विटर ने IT मंत्री रवि शंकर प्रसाद का अकॉउंट भी बंद कर दिया था। इस बीच ट्विटर ने एक बार फिर ऐसा कदम उठाया है जिससे सरकार के अंदर रोष आना स्वाभाविक है दरसल मामला यह है ट्विटर ने भारत में अपने अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेंद्र चतुर के इस्तीफे के बाद अमेरिका कर्मचारी जेरेमी केसेल को नया शिकायत अधिकारी बनाया है लेकिन नए IT कानूनों के मुताबिक शिकायत अधिकारी भारतीय ही होना चाहिए ट्विटर के इस कदम पर अभी तक सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

https://www.youtube.com/watch?v=XmVxzDVwlcA

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *