ट्रैक्टर रैली के लिए किसानों को मिली लिखित अनुमति, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

tractor rally on 26 january 2021
tractor rally on 26 january 2021

नई दिल्ली : कृषि बिल के चलते कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। 10वें दौर की बातचीत के बाद भी किसानों और सरकार के बीच कोई बातचीत से हल नही निकला है । बता दे कि  26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिल गई । सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ सीएपीएफ और गणतंत्र दिवस परेड की सुरक्षा के लिए तैनात अन्य बलों को किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यवस्था को औऱ मजबुत कर दिया है

tractor rally on 26 january 2021
tractor rally on 26 january 2021

पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के आदेश-

किसानों और पुलिस के बीच आम सहमती बन गई है। इसके तहत दिल्ली के बाहरी इलाकों में रैली निकालने की इजाज़त दी गई है । रैली के आपरूवल के बाद दिल्ली पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। किसानों के साथ दिल्ली पुलिस की बैठक भी हो चुकी है। किसान नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि हमारे रूट मैप को पुलिस की लिखित अनुमति मिल गई है। पांच रूटों पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली नहीं दिल जीतने आ रहे हैं। जिस के बाद किसानों होने वाली ट्रैक्टर परेड के लिए रूट मैप भी तैयार कर लिया है।

पंजाब से लोग रैली में शामिल होगे

किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर परेड के लिए रूट तैयार कर लिया है । यूपी गेट से परेड शुरू होगी, जो आनंद विहार सीमापुरी होते हुए मेरठ तिराहे तक जाएगी। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों के समर्थन में पंजाब के लुधियाना शहर से लोग रैली में शामिल होगे

यूपी के किसान भी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों लेकर होगे शामिल

किसानों ने ट्रैक्टर परेड को देखते हुए यूपी गेट पर किसानों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की संख्या बढ़ा दी गई है। प्रदर्शन स्थल पर 26 जनवरी को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड की तैयारियां जोरों पर है । यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में सुरक्षा के संबंध में गाजीपुर किसान आंदोलन समिति और प्रशासन के बीच बैठक हो चुकी है। बैठक में शासन ,प्रशासन और अन्य अधिकारी मौजूद हुए हैं। जिस से किसान संगठनो का प्रदशन शांतीपुर्ण तरिके से हो सके।

किसान ने टिकैत की अपील लोगों से

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट किया कि 26 जनवरी की किसान गणतंत्र दिवस परेड ऐतिहासिक होगी। उन्हों सभी किसानों से अपील की है कि किसान दल बल के साथ घर से निकलें और जो भी बाधा रास्ते में पड़े उसे पार करते हुए दिल्ली पहुचे। किसान नैता ने रैली को कामयाब बनाने के लिए एक जूट होने की अपील की है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.