ट्विटर के बाद अब कांग्रेस प्रवक्ता और इंटरनेट मीडिया प्रमुख को नोटिस

नई दिल्लीः कांग्रेस पर टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट के बाद खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस द्वारा संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत देने के बाद स्पेशल सेल ने कांग्रेस प्रवक्ता एमवी राजीव गौड़ा व सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता को नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने को कहा है।

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, बाल फार्मा ने लांच की एंटी वायरल दवा Favipiravir

टूलकिट को लेकर विवाद

8 मई को दी गई शिकायत के बाद उन्हें नोटिस भेजा गया था कि वे संबंधित दस्तावेजों के साथ स्पेशल सेल के लोधी कालोनी स्थित कार्यालय में आकर जांच में शामिल हों। इससे पहले टूलकिट को लेकर संबित के ट्वीट को ट्विटर द्वारा मैनीपुलेटेड मीडिया बताने पर स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष महेश्वरी को नोटिस भेजकर 48 घंटे के अंदर संबंधित दस्तावेजों से साथ लोधी कालोनी स्थित आफिस में आकर जांच में शामिल होने को कहा था, लेकिन तय समयसीमा बीत जाने के बावजूद वह जांच में शामिल नहीं हुए थे।

कोरोना के बीच दिल्ली में अब डेंगू-चिकनगुनिया का खतरा, टूटा 8 साल का रिकॉर्ड

ट्विटर आफिस पहुंची पुलिस

सोमवार को सेल की टीम ट्विटर के दिल्ली व गुरुग्राम स्थित आफिस भी गई थी, लेकिन दोनों जगह किसी अधिकारी के नहीं मिलने पर वापस लौट गई थी। पुलिस का कहना है कि ट्विटर ने जब संबित पात्रा के ट्वीट को मैनीपुलेटेड मीडिया कहा है तो इससे यह समझा जा सकता है कि ट्विटर को टूलकिट तैयार किए जाने की सच्चाई के बारे में पता है और कुछ सोच समझकर ही ऐसा कहा गया होगा।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *