Weather :मौसम ने फिर बदला हाल, इन राज्यों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

Weather Update
Weather Update

नई दिल्ली: Weather – देश में इस समय मौसम तेजी से अपना हाल बदल रहा है. इस दौरान पिछले कई दिनों से पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी 27 अप्रैल, 2021 से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनेगा।

Weather update
Weather update

इन इलाकों में होगी बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 27-30 अप्रैल के दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। फिलहाल आज इन इलाकों में बारिश की सम्भावना नहीं है लेकिन उसके बाद यहां मौसम तेजी से बदल सकता है।

Corona Infection: सरसों नारियल का तेल नाक में डालने से भी बच सकते हैं संक्रमण से

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहा पर एक बार फिर से गर्मी बढ़ने लगी है। पिछले दिनों से यहां पर हल्की बारिश से मौसम सुहाना रहा, लेकिन रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अब यहां फिर से तापमान बढ़ेगा।बीते दिन दिल्ली का आसमान फिर से बिल्कुल साफ हो गया और सूर्यदेव दिनभर चमके। इस कारण तपिश बढ़ गई। रविवार को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस हफ्ते पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार सकता है।

Coronavirus : कोरोना काल में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने का एक मात्र सही तरीका

मौसम में बदलाव

हरियाणा में पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद मौसम में बदलाव दर्ज किया गया था। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में गर्मी बढ़ेगी। यहां पर मौसम 28 अप्रैल तक खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान बीच-बीच में हल्की गति से हवाएं चलने व दिन के तापमान में हल्की बढोतरी होने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *