BJP सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी की पोती पटाखे से झुलसी, इलाज के दौरान तोड़ा दम

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की पोती की मौत हो गई है, जानकारी के अनुसार वह दिवाली के दिन पटाखे से जल गई थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान पोती किया ने दम तोड़ दिया, पोती की उम्र छह साल थी, बच्ची की मौत की खबर सुनते  ही घर में कोहराम मच गया।

रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज से बीजेपी सांसद हैं। उनके बेटे मयंक जोशी की छह वर्षीय बच्ची दिवाली के दिन पटाखा जलाते समय जल गई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि उसका शरीर 60 फीसदी जल चुका है। बच्ची की हालत को देखते हुए उसे दिल्ली रेफर किया गया।

कोरोना को हराया लेकिन अब हारी जिंदगी की जंग

रीता बहुगुणा जोशी उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रह चुकी हैं। बीते दिनों वह कोरोना पॉजटिव हुई थीं। अन्य घरवालों की जांच में उनकी पोती भी संक्रमित पाई गई थी। दादी के साथ पोती को भी गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद दोनों कोरोना से ठीक हो गई थीं।

यूपी में पटाखे जलाने पर था बैन

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने पटाखे जलाने पर बैन लगाया था। दिवाली के एक दिन पहले से लेकर 30 नंवबर तक पटाखों की बिक्री और जलाने पर बैन लगा है। पटाखे जलाने पर प्रतिबंध का आदेश एनजीटी ने बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *