बाबा रामदेव के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग, आज डॉक्टर्स मनाएंगे काला दिवस

baba ramdev
baba ramdev

नई दिल्लीः बाबा रामदेव और आइएमए के बीच बढ़ता विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा, इस दौरान अब उत्तराखंड के निजी व सरकारी चिकित्सक बाबा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक जून को काला दिवस मनाएंगे।काला दिवस के तहत डॉक्टर्स काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। सरकारी एवं निजी मेडिकल कालेजों के छात्र भी इस आंदोलन में शामिल होंगे।

देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, यहां जानें ताजा आंकड़े

काला दिवस मनाने का एलान

बता दें कि बाबा रामदेव के खिलाफ आइएमए की उत्तराखंड शाखा पहले ही एक हजार करोड़ की मानहानि का नोटिस भेज चुकी है। वहीं, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की जा रही है। वहीं, अब रेजिडेंट डाक्टरों के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन इंडिया ने एक जून (आज) को काला दिवस मनाने का एलान किया है।

उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, अब आठ जून तक रहेगी पाबंदी

चिकित्सकों का अपमान

डा. खन्ना के अनुसार, सरकार की शह पर बाबा रामदेव लगातार चिकित्सकों का अपमान कर रहे हैं। आइएमए के प्रदेश महासचिव डा. अजय खन्ना ने कहा कि मेडिकल कालेजों के छात्र और रेजिडेंट डाक्टर इस आंदोलन में शामिल हैं। तो वहीं आइएमए रांची की ओर से सोमवार को कहा गया कि वह बाबा रामदेव को लीगल नोटिस भेजेगी। वहीं, गुजरात में भी डाक्टरों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख संगठनों ने सोमवार को अहमदाबाद पुलिस से योग गुरु के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.