TMC की शिकायत पर अब हटेगा, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम Modi की तस्वीर

TMC की शिकायत
TMC की शिकायत

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस TMC की शिकायत पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो हटाने को कहा। चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर पीएम मोदी की तस्वीर होना चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन हैं। इस पर निर्वाचन आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि वह चुनावी नियमों का वास्तिविक रूप से पालन करे।

PM Modi Corona Vaccine: पीएम मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन। आज से 60 वर्ष के सीनियर सिटीजन्स को लगेगा टीका

TMC की शिकायत: हटाये मोदी की फोटो

चुनाव आयोग और मंत्रालय के बीच हुए संवाद से बताया गया कि चुनाव आयोग ने किसी व्यक्ति या शख्सियत का हवाला नहीं दिया है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि वह आचार संहिता के प्रावधानों का वास्तिविक रूप से पालन करे। सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय को संभवत: अब फिल्टर का उपयोग करना पड़ेगा ताकि पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी (जहां-जहां चुनाव होने हैं) में कोविड-19 टीकाकरण के प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर ना छपे। सिस्टम में इस फिल्टर को अपलोड करने में समय लगेगा।

TMC की शिकायत
Election Commission

प्रधानमंत्री द्वारा अधिकार का दुरुपयोग

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल और अन्य चुनावी राज्यों में को-विन प्लेटफॉर्म के जरिए प्राप्त किए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर होना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पार्टी ने तस्वीर को प्रधानमंत्री द्वारा अधिकार का दुरुपयोग करार दिया है। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद 26 फरवरी से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है।

Farooq Abdullah का 86 की उम्र में जबरदस्त डांस देखकर लोग बोले- वाह चचा… 

Leave a comment

Your email address will not be published.