इस उभरती हुई दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा, बैठक में बोले पीएम मोदी

This emerging second wave has to be stopped immediately, PM Modi said in the meeting

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना ने अपना कहर फिर से बरपाना शुरु कर दिया है ऐसे में केन्द्र की सरकार को अपनी योजनाओं और आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए PM मोदी ने मुख्यमंत्रीयों की एक बैठक बुलाई है। पीएम ने वर्चुअल माध्यम से जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना महामारी को हराना होगा और इसके लिए मास्क को लेकर गंभीरता अभी भी बहुत जरूरी है। हालांकि बैठक में पश्चीम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए हैं।

pm modi

देश में 96 प्रतिशत से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को एक साल से ज्यादा हो रहा है। भारत के लोगों ने कोरोना का जिस प्रकार सामना हो रहा है, उसे लोग उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करते हैं। आज देश में 96 प्रतिशत से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं। मृत्यु दर में भी भारत सबसे कम दर वाले देशों में है। कुछ राज्यों में केसों की संख्या बढ़ रही है। देश के 70 जिलों में ये वृद्धि 150 प्रतिशत से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना की इस उभरती हुई दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा। इसके लिए हमें त्वरित और निर्णायक कदम उठाने होंगे।

कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण को देखते हुए पुणे, नागपुर और औरंगाबाद ने नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। गुजरात सरकार ने भी अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। वहीं, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने भोपाल और इंदौर शहर में नाइट कर्फ्यू लागू किया है।

Himachal Pradesh | BJP MP Ram Swaroop Sharma Found Dead At Delhi Residence |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *