Petrol Price :पेट्रोलियम मंत्री ने कहा- “नहीं होगी पेट्रोल-डीजल के टैक्स पर कटौती”

Petrol Price
Petrol Price

दिल्ली: Petrol Price: देश में छोटे से लेकर बड़े समानों का लगातार दाम बढ़ता ही जा रहा है जिससे आम आदमी के लिए मुशकिलें बढ़ रही है। इसी कड़ी में हाल-फिलहाल में पूरे देश में पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर एक बड़ा बवाल खड़ा हो चुका है।

Petrol Price पर धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर अब लोग सरकार पर लगातार सवाल उठा रही है खास कर के मोदी सरकार पर। फिलहाल आम आदमी सरकार से पेट्रोल के बढ़ते दाम पर टैक्स की कटौती करने की मांग करते नज़र आ रहे है। बताया जा रहा है कि पेट्रोल के दाम बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार के कई बढ़े वजह है।

Petrol Price
Petrol Price

Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर दौरे पर Priyanka Gandhi, कहा- किसानों का अपमान सरकार को पड़ेगा भारी

पेट्रोल के बढ़ते दाम का वजह

खबर के मुताबिक पेट्रोल के दाम बढ़ने का पहला कारण यह बताया जा रहा है की पिछली सरकारों ने कच्चे तेल पर देश की निर्भरता को कम नहीं किया जिसके चलते देश को महंगे तेल का बोझ सहन करना पड़ रहा है। पेट्रोल के दाम बढ़ने का दूसरा बड़ा वजह यह है की इस पर टैक्स काफी ज़्यादा है। बताते चले की सबसे पहले पेट्रोल के दाम में बेस कीमत जुड़ी जाती है।

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि कोरोना के इस मुशकिल दौर पर केंद्र सरकार के जीएसटी कलेक्शन और कस्टम ड्यूटी में भी काफी भारी कमी आने वाली है। मिली जानकारी से बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी संसद में यह साफ तौर पर यह कह दिया है, “पेट्रोल-डीजल पर टैक्स पर कटौती करने का सरकार का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।”

Petrol-Diesel-Tax-Deduction
Petrol-Diesel-Tax-Deduction

देश में बड़ा पेट्रोल का दाम

बता दें कि पूरे देश में पेट्रोल का दाम 100 रुपये के पार हो चुका है। बात करें देश की राजधानी की तो दिल्ली में पेट्रोल का दाम 91 रुपये (90.58 रुपये) तक हो चुका है। आपको बताते चले की जीएसटी और अन्य टैक्स संग्रह में आने वाली कमी की भरपाई करने के लिए सरकार पेट्रोल-डीजल के टैक्स से करना चाहती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.