Lockdown 2021 : उत्तरप्रदेश में आज रात से 59 घण्टे का वीकेंड लॉकडाउन

bihar-lockdown-update-news-bihar-government-may-extend-lockdown--in-up-yogi-adityanath-government-extended-time-duration-of-lockdown-in-up-corona-curfew-will-be-from-friday-night-to-tuesday-morning
bihar-lockdown-update-news-bihar-government-may-extend-lockdown-

नई दिल्ली : Lockdown 2021 देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. उधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगाया जाएगा, इसके तहत आज रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक पूरे राज्य में ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगेगा. इसके पहले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक पूर्ण बंदी घोषित की गई थी.

there-will-be-59-hour-weekend-lockdown-in-up-from-today-8-pm-read-full-story
there-will-be-59-hour-weekend-lockdown-in-up-from-today-8-pm-read-full-story

CM योगी ने किया था एलान

मंगलवार को टीम-11 के साथ हुई अहम बैठक के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया था. उन्होंने कहा था, “राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमें वीकेंड कर्फ्यू की ओर रुख करना होगा. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों का बिना काम के घर से निकलना वर्जित रहेगा. साथ ही साथ नियमों का पालन करना होगा.” सीएम ने ये भी कहा था कि वीकेंड कर्फ्यू की वजह से राज्य में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल सकती है.”

बस 15 मिनट में तैयार करें Immunity Booster…जानिए कैसे

राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने को लेकर उन्होंने कहा, “हम राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएंगे. इस समय जरूरी है कि अधिक सावधानी बरती जाए,” वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक ”राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू करने की आवश्यकता नहीं है. कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा.”

मामलों में हो रहा इजाफा

बता दें कि यूपी में कोरोना के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में गुरुवार को कोरोना के 34,379 नए मामले सामने आए. इस दौरान 195 मरीजों की मौत भी हुई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 10541 हो गई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *