Assam Last Phase: अंतिम चरण में हो रही है ताबड़तोड़ वोटिंग, क्या BJP होगी साफ

Voting is happening in Assam in the final phase, this party may have a clear leaf

नई दिल्ली (Assam Last Phase): असम विधानसभा चुनाव में आज तीसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी है। 126 सीटों वाली विधानसभा की 40 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बार चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के बीच है।

असम की पहचान को अपमानित करने वाले जनता को बर्दाशत नही- पीएम मोदी

Assam Last Phase: 337 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज

भाजपा के साथ असोम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल का गठबंधन है, जबकि कांग्रेस के गठबंधन में अखिल भारतीय यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन, आंचलिक गण मोर्चा और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) शामिल हैं। यह चरण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हिमंत बिस्वा सरमा सहित राज्य के 12 जिलों के 337 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगा।

Assam Last Phase
Assam Last Phase

तीसरे चरण में कई मंत्रीयों की साख दाव पर

तीसरे चरण में सरमा के अलावा, धरमपुर से मंत्री चंद्र मोहन पटौरी, गौहाटी पूर्व से शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य, और पतराचौकी से भाजपा के राज्य प्रमुख रणजीत कुमार दास भी अंतिम चरण में मैदान में हैं। बोंगईगांव से असोम गण परिषद (एजीपी) के उम्मीदवार फणीभूषण चौधरी, कोकराझार-पूर्व से बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) की प्रमिला रानी ब्रह्मा, सिदली से चंदन ब्रह्मा, और बारामा से निर्दलीय उम्मीदवार और लोकसभा सांसद नाबा हीरा कुमार मैदान में है।

असम विधानसभा की 40 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 9.30 बजे तक 12.83 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। गुवाहाटी के एक मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। बंगाल के साथ ही असम चुनाव शुरू हुआ था लेकिन आज तीसरे चरण के मतदान के बाद फैसले का इंतज़ार रहेगा।

Keshav Prasad Maurya Latest News | KP Maurya Interview | शख्सियत में आज UP उपमुख्यमंत्री

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *