केरल में रेड अलर्ट, रामेश्वरम में हवाओं के साथ समुद्र में भी उठने लगीं तेज लहरें

tamil nadu cyclone 2020
tamil nadu cyclone 2020

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान निवार के बाद अब दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडरा रहा है. जिसको लेकर भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि चक्रवाती तूफान आज रात या कल सुबह तक दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पम्बन और कन्याकुमारी के बीच से पार करेगा. बता दें की  इस बीच तमिलनाडु के रामेश्वरम के तटीय क्षेत्रों में हवाओं के साथ-साथ समुद्र में लहरें भी तेज होने लगी हैं।

tamil nadu cyclone 2020
tamil nadu cyclone 2020

मौसम विभाग ने दी चेतावनी-

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, चक्रवाती तूफान बुरेवी के आज पश्चिम की ओर बढ़ते हुए मन्नार की खाड़ी और निकटवर्ती कोमोरिन इलाके में पहुंचने की संभावना है. इसके बाद यह संभवत: पश्चिम-दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार फिर अगले दिन यानी 4 दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु के तट से गुजरेगा।

केरल में भी रेड अलर्ट-

मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही दक्षिण केरल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश होने की आशंका है. 3 और 4 दिसंबर को दक्षिण केरल में भारी बारिश होने की संभावना को देखते रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही मछुआरों को मछली पकड़ने का काम पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया गया है।

PM मोदी ने दिया मदद का आश्वाशन-

बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिया. पीएम ने हल ही में ट्वीट कर कहा, ‘तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी से फोन पर बात हुई. हमने चक्रवात बुरेवी के कारण राज्य के कुछ हिस्सों में बने स्थितियों पर चर्चा की.केंद्र तमिलनाडु को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की भलाई और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.’

Leave a comment

Your email address will not be published.