Tamilnadu केरल में ये VIP उम्मीदावर आजमा रहे हैं किस्मत, जानें कौन कहां से

नई दिल्लीः चुनाव का सियासी दंगल शुरू हो चूका है, आज तमिलनाडु की सभी 234, केरल की 140 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.जिसको लेकर ईलेक्शन कमीशन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. सभी राज्यों के हर एक बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कुछ राज्यों की सीटें उनके उम्मीदवारों की वजह से चर्चा में हैं. आइये जानते है किस राज्य से उम्मीदवार है।

यूपी पंचायत चुनाव: वोटरों में बांटे जा रहे थे रसगुल्ले, पुलिस ने लिया पकड़

तमिलनाडु के वीआईपी उम्मीदवार 

एडाप्पडी: इस सीट से मुख्यमंत्री एडाप्पडी पलानीस्वामी उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला डीएमके के टी शपथ कुमार से है।

चेपक-थिरुवल्लिकेनी: इस सीट पर उदयानिधि स्टालिन का मुकाबला पट्टाली मक्कल काटची से है. उदयानिधि स्टालिन दक्षिण भारतीय फिल्मों में अभिनेता-निर्माता और डीएमके नेता एमके स्टालिन के बेटे हैं.

कोलाथुर: यहां से पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के बेटे और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एमके स्टालिन उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला एआईडीएमके के आदिराजाराम से है।

कोविलपट्टी: इस सीट से वीके शशिकला के भतीजे और अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम के नेता टीटीवी टिनाकरण उम्मीदवार हैं, तमिलनाडु की राजनीति में टीटीवी दिनाकरण की भूमिका बेहद अहम है।

कोयंबटोर दक्षिण: इस सीट पर सभी की नजरें हैं क्योंकि यहां पर अभिनेता से नेता बने कमल हसन मैदान में हैं. कमल हसन का मुकाबला कांग्रेस के मौर्य एस जयकुमार से है।

धारापुरम: यहां पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, उनका मुकाबला डीएमके कायाल्विझी एन से है।

ईलेक्शन
ईलेक्शन

केरल के वीआईपी उम्मीदवार

पल्लकड़: बीजेपी उम्मीदवार के नाम का एलान होते ही यह सीट अचानक सबकी नजर में आ गयी. इस सीट पर बीजेपी ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए मेट्रोमैन ई श्रीधरन को उतारा है।

धर्मदम: केरल की इस सीट पर सबसे बड़ी लड़ाई लड़ी जा रही हैं. इस सीट पर खुद मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन उम्मीदवार हैं।

पुथुपल्ली: इस सीट पर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी उम्मीदवार हैं. इनका मुकाबला सीपीएम के जैक सी थॉमस और एन हरी के साथ है।

मट्टानूर: इस सीट पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री केक के शैलजा उम्मीदवार हैं. उन्हें बीजेपी बीजु एलाकुझी और आरएसपी के इल्लिक्कल अगस्ती से टक्कर मिल रही है।

इरिंजलकुड़ा: इस पर राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक थॉमस जैकब बीजेपी की ओर से मैदान में हैं. इकी टक्कर सीपीएम के आर बिंदु और थॉमस जे उन्नियादन से है।

https://www.youtube.com/watch?v=KzE_sG6QAQY

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *