T20 World Cup: इन 9 जगहों पर होंगे मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल

T20 World Cup
T20 World Cup

नई दिल्लीः T20 World Cup -भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक हुई। इस बैठक में वर्ल्ड कप के दौरान किन शहरों में मैच का आयोजन होगा इस पर फैसला हुआ। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया।

Covid Outbreak: कोरोना से मचा हाहाकार इन राज्यों में ऑक्सीजन और बेड की कमी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल

बता दें की जानकारी के अनुसार बैठक में फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट का आयोजन नौ शहरों में होगा।दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे। इन नौ वेन्यू को तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं।तो वहीं हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा।

T20 World Cup
T20 World Cup

इसके अलावा कोरोना महामारी के मद्देनजर टूर्नामेंट से पहले अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर-नवंबर में हालात कैसे होंगे इसकी कल्पना करना जल्दबाजी होगी। लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए।

पाकिस्तानी टीम का रास्ता साफ

BCCI की इस बैठक में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा को लेकर मुद्दा भी सुलझा लिया गया है। हालांकि, क्या प्रशंसक मैच देखने के लिए वहां से आ सकते हैं या नहीं यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। इसे लेकर भी आगे फैसला लिया जाएगा। सरकार से मिले आश्वासन पर बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद को जानकारी दी कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा।

https://www.youtube.com/watch?v=haH81rLnDds

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *