मथुरा आरएसएस कार्यालय पर पथराव। चाँद बाबू, सलमान समेत कई गिरफ्तार

Mathura RSS Office
Mathura RSS Office

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मथुरा आरएसएस दफ्तर में मंगलवार शाम 40-50 लोगों की भीड़ ने कार्यालय को घेरकर उसपर पथराव किया. जिससे 2 स्वयंसेवक घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बीते दिन एक युवक चोरी करते आरएसएस कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था जिसके चलते उसने अपने संप्रदाय के लोगों की भीड़ जुटाकर दफ्तर पर धावा बोल दिया. पुलिस ने इस मामले में सलमान सहित 40-50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, वहीं चांद बाबू उर्फ एके खान, भाई बबलू औऱ पिता मुख्तियार खान को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं लापरवाही बरतने पर दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

Mathura RSS Office
Mathura RSS Office

चल रहा था निर्माण कार्य-

जानकारी के मुताबिक थाना गोविंद नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित RSS कार्यालय में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके कारण निर्माण सामग्री बाहर सड़क पर पड़ी हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से सामान चोरी हो रहा था, वहीं सोमवार सुबह करीब 10 बजे चांद बाबू को निर्माण सामग्री चुराते कार्यकर्ताओं ने रंगे हाथ पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने कुछ देर बाद आरोपी चांद बाबू को छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें- RSS चीफ मोहन भागवत : हिन्दू मुस्लिम ठीक नहीं, देश की 130 करोड़ आबादी में सभी भारत माता की संतान

करीब 4 दर्जन लोग थे शामिल-

मंगलवार को चांदबाबू अपने भाई पिता और अपने समुदाय की भीड़ जुटाकर करीब 4 दर्जन लोगों के साथ आया, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं, औऱ आकर संघ कार्यालय पर हमला बोल दिया. हमलावरों द्वारा कार्यालय स्थान को चारो तरफ से घेर लिया गया औऱ लगातार पत्थरबाजी की गई. इस दौरान वहां मौजूद संघ कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की गई, जिससे दो कार्यकर्ता पवन औऱ सोनू चोटिल हो गए.

यह भी देखें- Muzaffarnagar : बेख़ौफ़ बदमाशों ने RSS नेता को मारी गोली

3 लोगों को हिरासत में लिया गया-

हमले की जानकारी मिलते ही RSS, भाजपा और अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जानकारी करने में जुट गई. SP सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना गोविंदनगर में FIR पंजीकृत कर लिया गया है और 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Mathura RSS Office
Mathura RSS Office

लापरवाही बरतने वाले कांस्टेबल निलंबित-

फिलहाल लापरवाही बरतने वाले मसानी चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल शिशुपाल सिंह और कांस्टेबल मयंक कुमार को चोरी के आरोपी को छोड़े जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. नामजद आरोपिओं में चांद बाबू उर्फ एके खान, भाई बबलू और पिता मुख्यितार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.