उज्जैन में राम भक्तों पर पथराव के बाद मामा ने लिया योगी का रूप

stone pelting in ujjain on hindu
stone pelting in ujjain on hindu

दिल्ली : उज्जैन में शुक्रवार की शाम हिंदूवादी संगठनों की वाहन रैली परथराव की घटना के बाद से ही तनाव का माहौल हो गया है. राम निधि अयोध्या संग्रह हेतु निकली वाहन रैली पर बच्चों और महिलाओं ने घरों की छत से पथराव कर कई कार्यकर्ता को घायल कर दिया है. इसमें कई दोपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। आपको बता दें यह घटना महाकाल मंदिर के समीप माता मंदिर बेगम इलाके में हुआ है.

stone pelting in ujjain on hindu
stone pelting in ujjain on hindu

बेगम बाग में पथराव-

राम मंदिर निर्माण हेतु रैली के रूप में सहयोग राशि लेने निकले समग्र हिंदू समाज के कार्यकर्ताओं पर बेगम बाग में पथराव कर दिया बाद में पुलिस- प्रशासन ने मोर्चा संभाला। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से वाहन रैली के रूप में अलग-अलग टुकड़ी में समग्र हिंदू समाज के कार्यकर्ता अयोध्या में हो रहे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि एकत्रित करने के लिए जन जागृति हेतु निकले थे। इस दौरान जब रैली बेगम बाग से गुजर रही थी तो अचानक पथराव शुरू हो गया जिससे कि अफरा-तफरी मच गई। खबर मिलते ही उज्जैन पुलिस. प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति को समय रहते नियंत्रण में लिया गया। उक्त घटना को लेकर हिंदु वर्ग काफी नाराज बताए जा रहे है, और सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग को लेकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर रहे है।

मुख्यमंत्री शिवराज का योगी रूप-

आपको बता दें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए धन संग्रह कार्यक्रम को लेकर उज्जैन में हिंदूवादी संगठनों द्वारा शुक्रवार को निकाली गई रैली में शहर के बेगमबाग इलाके में अचानक पथराव हो गया। पथराव काफी देर तक चलता रहा। इससे शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया। हालांकि, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। एसपी और कलेक्टर ने खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। मुख्यमंत्री ने अपने एक रैली में बयान में कहा की अब बदमाशों को छोड़ा नहीं जायेगा, उनको जमीन में गाड़ दिया जायेगा। बयान देने के बाद से ही कार्यवाही शुरू कर दी और कुख्यात बदमाशों के घर को जेसीबी से कुर्क कर दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.