PM मोदी ने किया ‘Statue Of Peace’ का अनावरण, कहा- अहिंसा का संदेश देता है भारत

Statue of Peace India
Statue of Peace India

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज जैन संत आचार्य श्री विजय वल्लभ सुरीश्वर जी महाराज की 151वीं जयंती के मौके पर राजस्थान के पाली में ‘स्टैचू ऑफ पीस’ (Statue of Peace) का अनावरण किया , प्रधानमंत्री ने डिजिटल कार्यक्रम के जरिए इस 151 इंच ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन किया ये प्रतिमा अष्टधातु से बनी है और इसे पाली के जेतपुरा इलाके के विजय वल्लभ साधना केंद्र में स्थापित किया जा रहा है बयान में कहा गया है कि 1870 से 1954 तक के अपने जीवन में सुरीश्वर जी महाराज ने भगवान महावीर के संदेश का नि:स्वार्थ और समपर्ण भाव से प्रसार किया सुरीश्वर जी महाराज ने लोगों के कल्याण, शिक्षा के प्रसार के लिए खूब मेहनत की।

Statue of Peace India
Statue of Peace India

पीएम (PM) ने कहा कि आचार्य विजय वल्लभ जी एक ऐसे ही महान संत थे मुझे विश्वास है कि ये ‘स्टेचू ऑफ पीस’ (Statue Of Peace)  विश्व मे शांति, अहिंसा और सेवा का एक प्रेरणा स्रोत बनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि आचार्य विजयवल्लभ जी ने शिक्षा के क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान शुरू किया था। उन्होंने पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों में भारतीय संस्कारों वाले बहुत से शिक्षण संस्थाओं की आधारशिला रखी।

Statue of Peace India
Statue of Peace India

पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आचार्य विजयवल्लभ जी का जीवन हर जीव के लिए दया, करुणा और प्रेम से ओत-प्रोत था. उनके आशीर्वाद से आज जीवदया के लिए पक्षी हॉस्पिटल और अनेक गौशालाएं देश में चल रहीं हैं, ये कोई सामान्य संस्थान नहीं हैं, ये भारत की भावना के अनुष्ठान हैं, ये भारत और भारतीय मूल्यों की पहचान हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published.