स्पेशल ट्रेन : छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंचे ऑक्सीजन टैंकर, अस्पतालों को मिली राहत

oxygen supply
oxygen supply

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी से मरीज दर दर भटक रहे हैं. राजधानी दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. इस बीच छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन टैंकरों के साथ एक ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन दिल्ली कैंट पहुंच गई है, जिसके बाद अब दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्पलाई होगी।

Covid-19 : अब घर के अंदर भी लगाएं मास्क सरकार ने दिए ये नए निर्देश

स्पेशल ट्रेन ऑक्सीजन सप्लाई

बता दें की राजगढ़ से दिल्ली और गुरूग्राम में लगातार ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है. इससे पहले रविवार को जेएसपीएल के रायगढ़ संयंत्र से आक्सीजन टेंकर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचा था. जेएसपीएल के चेयरमैन नवीन जिंदल ने कहा है कि जेएसपीएल के आक्सीजन कारखाने में टेंकरों को तरल चिकित्सा आक्सीजन से भरा जा रहा है और देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जा रहा है. जिससे मरीजों को राहत मिल सके।

Corona Vaccine : कोविशील्ड और कोवैक्सीन में क्या है अलग, जानें अंतर विस्तार से

देश में ऑक्सीजन

महामारी के इस कठिन समय में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के स्टील प्लांट से देश में ऑक्सीजन की कमी दूर हो रही है. इन प्लांटों से 25 अप्रैल तक विभिन्न राज्यों को 3131.84 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई. 24 अप्रैल को 2894 मीट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति की गई थी. एक हफ्ते पहले औसतन 1500 से 1700 मीट्रिक टन प्रति दिन भेजा जा रहा था।

https://www.youtube.com/watch?v=BxVIDbmrOo8

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *