सौरव गांगुली होंगे भाजपा में शामिल, राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Sourav Ganguly in BJP
Sourav Ganguly in BJP

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव हैं, ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के राजनीति में शामिल होने की अटकलें तेज होती जा रही हैं। सौरव गांगुली इन अफवाहों के बीच रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे। जिसके बाद माना जा रहा है कि वह जल्द ही राजनीति में आ सकते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में भी खड़े हो सकते हैं।

Sourav Ganguly in BJP
Sourav Ganguly in BJP

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का नाम राजनीति से लगातार जुड़ रहा है। उन्होंने आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की, तो ये पक्का होने लगा कि गांगुली जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने आज ही बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराये जाने को लेकर बयान दिया था।

Sourav Ganguly in BJP
Sourav Ganguly in BJP

आपको बता दें, राज्यपाल से उनकी मुलाक़ात को भले ही एक व्यक्तिगत मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन जिन तरह से गांगुली का नाम भाजपा के साथ जुड़ रहा है, उससे तो यही लगता है कि खेल के मैदान में चौके-छक्के लगाने के बाद अब गागुंली राजनीति की पारी में उतरने की तैयारी में हैं।

Sourav Ganguly in BJP
Sourav Ganguly in BJP

सौरभ गांगुली जब बीसीसीआई (BCCI)  के अध्यक्ष बने, तभी से ये कयास लगाए जाने लगे कि वह भाजपा में शामिल होंगे लेकिन गागुंली का इस बारे में कोई बयान नहीं आया। वहीं हाल ही में जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के दौरे पर आये थे, तब उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा था कि बंगाल का भूमि पुत्र ही बंगाल का अगला मुख्यमंत्री होगा। शाह के इस एलान से भी कयास लगे कि गांगुली को भाजपा मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर मैदान में उतार सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.