पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी, माँ वैष्णो देवी का भवन ढ़का सफ़ेद चादर में

snow on vaishnon devi temple
snow on vaishnon devi temple

नई दिल्ली : नए साल की शुरुआत होने वाली है ऐसे में मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है उत्तर भारत में इस बार नए साल पर टेम्परेचर का टॉर्चर और बढ़ने वाला है. कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले दिनों में बर्फबारी का अनुमान है, इससे दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में पारा और गिरेगा. इस बीच रविवार रात को पहाड़ों की रानी मसूरी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है.

snow on vaishnon devi temple
snow on vaishnon devi temple

जम्मू में पहली बर्फ़बारी-

जम्मू के कटरा स्थित वैष्णो देवी में भी रविवार रात मौसम की पहली बर्फबारी हुई है. इससे यहां का मौसम बेहद सर्द मगर खूबसूरत हो गया. इस मौके पर यहां पहुंचे श्रद्धालु बहुत खुश हैं. रविवार को त्रिकुटा पर्वत समेत मां वैष्णो देवी भवन और आसपास के इलाके में शुरू हुई बर्फबारी से यहां पहुंचे मां के भक्त बहुत खुश नजर आ रहे हैं. बर्फबारी का नजारा देख श्रद्धालुओं के चेहरे खिल उठे. कई श्रद्धालु तो बर्फ के फुहारे का आनंद लेते आए, तो कुछ तस्वीरें खींचते दिखे. मौसम विभाग आगे भी बर्फबारी का अनुमान जताया है.

उत्तराखंड में भी गिरा तापमान-

मसूरी में देर रात को सीजन की पहली बर्फबारी हुई, जिससे शहर में ठंड बढ़ गई. शहर में बारिश के साथ हल्की बर्फबारी हुई. शहर के लालटिब्बा, मालरोड सहित आसपास के क्षेत्रों में देर रात को जमकर बारिश हुई और फिर हल्की बर्फ भी पड़ी. शहर में इस वक्त भले ही कड़ाके की सर्दी पड़ रही हो लेकिन यहां पहुंचे सैलानियों को बेहद सुंदर और मनोरम दृश्य देखने को मिल रहा है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.