स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, जानें पूरा मामला

Smriti Irani news
Smriti Irani news

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनके सहयोगियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उनके निजी सचिव विजय गुप्ता व सह आरोपी डॉ. रजनीश सिंह के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

Smriti Irani news
Smriti Irani news

बता दें कि प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका का आरोप है कि, स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने केंद्रीय महिला आयोग के सदस्य पद का फर्जी लेटर जारी किया. पहले तो बड़ी-बड़ी बातें कर अंतरार्ष्ट्रीय शूटर को गुमराह किया गया, फिर पद पर बिठाने का एक करोड़ रेट बताकर और अच्छी प्रोफाइल होने की बात कहकर 25 लाख रुपये की डिमांड कि गई।

सोशल साइट पर कि बातचीत-

इसके साथ ही वर्तिका का आरोप है कि मंत्री के करीबी ने उनसे सोशल साइट पर लूज-टाक की, लूज-टाक व रुपयों की डिमांड की बात का विरोध कर वर्तिका ने भ्रष्टाचार का खेल उजागर कर देने की चेतावनी भी दी थी. इस बात से बौखला कर मंत्री के करीबी व सह आरोपी विजय गुप्ता ने मुसाफिरखाना थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था।

2 जनवरी को सुनवाई की तारीख-

विशेष न्यायाधीश पीके जयंत ने क्षेत्राधिकार पर 2 जनवरी 2021 को सुनवाई की तारीख दी है. वर्तिका के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने कोर्ट में वर्तिका की तरफ से अपना तर्क रखा. सूत्रों के अनुसार अधिवक्ता ने कोर्ट में पीड़िता के साथ किए गए अश्लील चैट, मैसेज व वीडियो के पर्याप्त एविडेंस भी दिए हैं.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.