शोएब अख्तर का ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ का सपना, भारत पर हमले की कही बात

Shoaib Akhtar gazwa e hind
Shoaib Akhtar gazwa e hind

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनके बयान को सुनकर लगता है जैसे वो गजवा-ए- हिंद का सपना देख रहे हैं. गजवा-ए-हिंद का मतलब पवित्र युद्ध से समझा जाता है. शोएब ने अपने बयान में कहा कि हम पहले कश्मीर को कब्जे में लेंगे फिर हिंदुस्तान पर हमला करेंगे. पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने ये तमाम बातें एक टीवी को दिए इंटरव्यू में कही हैं, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

Shoaib Akhtar gazwa e hind
Shoaib Akhtar gazwa e hind

शोएब कोई पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर नहीं हैं, जो भारत और कश्मीर को लेकर जहर उगलते दिखे हैं. उनसे पहले भी पाकिस्तानी क्रिकेट के कई बड़े नामों भारत को लेकर तीखी टिप्पणी की है. इनमें शाहिद अफरीदी, जावेद मियांदाद जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स का नाम शामिल है।

Shoaib Akhtar gazwa e hind
Shoaib Akhtar gazwa e hind

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में गजवा-ए-हिंद शब्‍द का प्रयोग कट्टरपंथी इस्‍लामिक प्रचारक और पाक समर्थित आतंक संचालकों द्वारा कई दशकों से किया जा रहा है। इसका आशय है कि जब ऐसी स्थिति आएगी तो हिंदू और मुस्लिम के बीच युद्ध होगा, जिसमें मुस्लिम भारत के हिंदुओं पर जरूर निर्णायक जीत दर्ज करेगा। इसी शब्द का प्रयोग कर जैश-ए-मोहम्‍मद (जेईएम) अक्सर अपने आतंकी संगठन में लोगों को भर्ती करता है, फंड्स लेता है और भारतीय जमीन पर हमले को सही साबित करता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.