योगी कि राह पर शिवराज, होशंगाबाद का नाम बदलकर किया ‘नर्मदापुरम’

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी UP CM योगी की राह पर निकल पड़े हैं। दरअसल उन्होने घोषणा करते हुए कहा है कि नर्मदा नदी के किनारे बसे होशंगाबाद का नाम बदल कर अब नर्मदापुरम रखा जायेगा और इस संबंध में एक प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजा जायेगा।

shivraj singh chauhan
shivraj singh chauhan

Rajasthan: राजस्थान में BJP में खींचतान, पार्टी को लगातार हो रहा है नुकसान

होशंगाबाद का नाम बदलेगा होगा ‘नर्मदापुरम’

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा भोपाल से लगभग 80 किलोमीटर दूर होशंगाबाद में आयोजित नर्मदा जयंती कार्यक्रम के दौरान की बै, जहां नर्मदा के तट पर एक सभा को संबोधित करते हुए चौहान ने लोगों से पूछा कि क्या सरकार को होशंगाबाद का नाम बदलना चाहिए। इस पर लोगों ने उनको हां में जवाब दिया। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से से पूछा कि नया नाम क्या होना चाहिये ? इस पर लोगों ने एक आवाज में उत्तर दिया- ‘नर्मदापुरम’, इसके बाद चौहान ने कहा कि अब हम केन्द्र को होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम करने का प्रस्ताव भेज रहे हैं।

shivraj singh chauhan
shivraj singh chauhan

शहरों में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नर्मदा नदी के किनारे सीमेंट कंक्रीट का जंगल बनाने की अनुमति नहीं देगी, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नर्मदा किनारे पर बसे शहरों में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाये जा रहे हैं। वहीं इस ऐलान के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने फटाखे फोड़कर खुशी जाहिर की और फैसले का स्वागत किया।

shivraj singh chauhan
shivraj singh chauhan

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा, नहर में गिरी 54 यात्रियों की बस, 7 शवों को निकाला गया

जन भावनाओं का सम्मान

विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक क्षण है। नर्मदा नदी मध्य प्रदेश की जीवन रेखा है, होशंगाबाद अब तक एक हमलावर होशांग शाह के नाम से जाना जाता था लेकिन अब मध्य प्रदेश की जीवन रेखा मां नर्मदा के नाम से जाना जायेगा,ये खुशी की बात है..मैं जन भावनाओं का सम्मान करते हुए यह घोषणा करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं,साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और कई अन्य नेताओं ने भी इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Leave a comment

Your email address will not be published.