शशि थरूर ने की रिपब्लिक दे परेड रद्द करने की मांग, तो पात्रा ने कर दी बोलती बंद!

Shashi tharoor demands cancel republic day parade
Shashi tharoor demands cancel republic day parade

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर और शिवसेना के राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गणतंत्र दिवस के परेड को कैंसिल करने की मांग की है. दरअसल थरूर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द होने का हवाला देते हुए ये बातें कहा है ।
थरूर ने ट्वीट किया की “अब जब की इस महीने बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण रद्द कर दी गई है, और हमारे पास गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो एक कदम आगे क्यों न जाएं और त्योहारों को पूरी तरह रद्द कर दें? हमेशा की तरह परेड को खुश करने के लिए भीड़ जुटना गैर जिम्मेदाराना होगा।’

 

थरूर की इस टिप्पणी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का नाम लेकर तंज कसा और कहा कि राहुल गांधी ने अपना जश्न कैंसिल नहीं किया.

जॉनसन ने भारत की यात्रा रद्द कर दी-

गौरतलब है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने अपने देश में कोरोना वायरस के नये स्वरूप के मरीजों की बढती संख्या के कारण पैदा हुए संकट के चलते लॉकडाउन लगा दिया है। इसी कारण जॉनसन ने 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह पर भारत की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि जॉनसन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर अपना दौरा रद्द करने के लिए खेद प्रकट किया. जॉनसन को 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत का दौरा

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published.