महामारी में मसीहा बने मुंबई के शाहनवाज, फ्री ऑक्सीजन देने के लिए बेच दी 22 लाख की SUV

shahnawaz-shaikh-of-mumbai-supplying-free-oxygen-
shahnawaz-shaikh-of-mumbai-supplying-free-oxygen-

नई दिल्लीः देश में हर दिन बढ़ रहे कोरोना के कारण अधिकतर राज्यों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है, इस बीच मुंबई के युवक की फ्री स्कीम लोगों का जीवन बचाने में काम आ रही है. मुंबई के शाहनवाज शेख ने पिछले साल लोगों की मदद करने के लिए अपनी एसयूवी बेचकर ऑक्सीजन सप्लाई स्कीम शुरू की थी, जो आज भी लोगों की जान बचने का काम कर रही है।

UP Corona संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की देनी होगी पेड़ लीव- सीएम योगी

जरूरतमंद लोगों की मदद

बता दें की मुंबई के शाहनवाज शेख अपनी इस पहल से मलाड के मालवणी में हीरो बन गए हैं. वे अपने यूनिटी एंड डिग्निटी फाउंडेशन के जरिए इस अभियान को चला रहे हैं. पिछले साल फोर्ड एंडेवर को बेचकर के जरूरतमंद लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया. इसके बाद से ही वे सुर्खियों में आए।

एसयूवी बेचकर शुरू की फ्री ऑक्सीजन स्कीम

दरअसल शेख ने कहा कि कोविड की पहली लहर के दौरान जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की उनकी पहल उनके दोस्त की कजन की कोविड-19 मौत के बाद शुरू की गई थी, जब उन्हें पता चला कि समय पर ऑक्सीजन से उसकी जान बचाई जा सकती थी. शेख ने कोविड मरीजों के लिए दवाइयां और ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए अपनी एसयूवी बेच दी. सोशल मीडिया पर भी उनकी पहल की काफी प्रशंसा की जा रही है।

रोज़ आते है इतने कॉल

शाहनवाज के अनुसार “पिछले साल जब हमने शुरुआत की थी, तब हमने 5,000 से 6,000 लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई थी. इस साल शहर में ऑक्सीजन की कमी है. जहां पहले हमें 50 कॉल आते थे, अब हमें 500 से 600 आ रहे हैं.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *