प्रयागराज के सैदाबाद में महिला सहित सात की मौत, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Prayagraj-Saidabad
Prayagraj-Saidabad

दिल्ली: उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में गंगापार इलाके के सैदाबाद से महिला सहित सात लोगों की आकस्मिक मौत की एक बड़ी खबर सामने आई है। बीतें सोमवार को रात तक पांच की मौत होने की खबर थी। वहीं देर रात करीब दो बजे बींदा गांव के छोटे कनौजिया और संग्रामपट्टी के रामजी पुत्र रमाशंकर ने भी अपना दम तोड़ा।

Prayagraj-Saidabad
Prayagraj-Saidabad

शक यही जताया जा रहा है की उनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। हालांकि, इस बात की पुष्टि अब तक पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी ने नहीं किया हैं। दरअसल उनका यही कहना है कि “बीमारी से इन सभी की मौत हुई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसी के बाद मौत की असल वजह सामने आएगी”। वहीं मृतक के घरवालों ने बीमारी से मौत की बात कहकर पोस्टमार्टम कराने से भी मना कर दिया है। वहीं दूसरे ओर मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने भी परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद शराब पीने से नहीं बल्कि बीमारी से मौत होने की बात कही है।

सबसे बड़ा अखाड़ा- बंगाल की लड़ाई चोट पर आई

शराब के कारण हुई लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक हंडिया इलाके में सराय मंसूर गांव की सुशीला देवी बीते काफी समय से अवैध शराब बेचती थी। सुशीला की रविवार की शाम अचानक मौत हो गई। सुशीला के मौत के बाद सराय मंसूर गांव के मखनचू (30), बींदा गांव के खदेरू (65), अजय लाल गुप्ता (35) व संग्रामपट्टी गांव निवासी शोभनाथ भारतीय की भी एक के बाद एक मौत हो गई। इन सब के मौत का कारण शराब पीने को बताया गया है। बींदा गांव के छोटेलाल कनौजिया, बुल्ले कनौजिया, बबलू केशरवानी व संग्रामपट्टी गांव निवासी टेढ़े, मैना, साधू आदि गंभीर रूप से बीमार हो गए। इनके बारे में भी यही कहा जा रहा है कि इन्होंने भी शराब पी थी। सभी का इलाज क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। साथ ही सुशीला, मंखनचू व खदेरू का अंतिम संस्कार परिवार के लोगों ने कर दिया। इसी बीच खबर आई है की पुलिस इन गांवों में पहुंच गई और साथ ही पुलिस ने अजय लाल गुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Prayagraj-Saidabad
Prayagraj-Saidabad

पुलिस का कहना है कि शराब नहीं बीमारी है मौत का कारण

मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल, हंडिया क्षेत्राधिकारी संतोष सिंह व कोतवाल रामकेवल पटेल ने बींदा व संग्रामपट्टी गांव में परिवार के लोगों से पूछताछ की। मृतक शोभनाथ के परिवार के लोगों ने मौत का कारण पेट दर्द बताया। खदेरू के परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि “वे काफी समय से बीमार थे जिसके चलते उनकी मौत हुई है”। वहीं एसपी गंगापार ने बताया कि अजय का शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। जल्द ही मौत का कारण पता चलेगा”। दूसरी तरफ ग्रामीणों ने बताया कि सभी की मौत शराब पीने से ही हुई है। मगर पुलिस का कहना है कि इन मौतों के पीछे जहरीली शराब नहीं बल्कि कालरा जैसी बीमारियां के कारण हुई हैं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने पर ही सच्चाई पता चलेगी। इंस्पेक्टर हंडिया ने तो महिला की मौत की भी बात से इन्कार कर दिया और कहां कि “केवल दो मौत की ही जानकारी है और लोग अफवाह उड़ा रहे हैं”।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *