एक मार्च से लगाई जाएगी सीनियर सिटीजन्स को मुफ्त कोरोना वैक्सीन

second-phase-of-corona-vaccine-for-senior-citizen
second-phase-of-corona-vaccine-for-senior-citizen

नई दिल्ली: पुरे दुनिया भर में फैली कोरोना के महामारी ने अब तक सब लोगों को बेहाल कर रखा है। इस बिमारी के शुरू होने के बाद से ही लोग लगातार वैक्सीन की उम्मीद कर रही है।

जहां अब धीरे धीरे कर आधे से ज़्यादा जगहों पर कोरोना की वक्सीनेशन शुरू कर दी गई है। वहीं अब सीनियर सिटीजन्स को वक्सीनेशन लगने की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गौरतलब है कोरोना वैक्सीनेशन का काम जनवरी से ही अलग-अलग फेज़ में कई जगहों पर शुरू कर दिया गया था।

Corona-Vaccine
Corona-Vaccine

यहां देखिये राजस्थान सरकार ने किसको कितना दिया ? || Rajasthan Budget 2021 Highlights

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया एलान

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को सरकार ने कोरोना वक्सीनशन को लेकर एक बड़ा एलान किया है। दरअसल देश में 1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन देना शुरू किया जाएगा। हालांकि बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ऐलान करते हुए यह कहा, “केंद्र सरकार के सभी मंत्री पैसे देकर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाएंगे। यानी 60 साल से अधिक उम्र वाले मंत्री भी सरकारी सेंटर्स पर मुफ्त टीका नहीं लगवाएंगे।”

Corona-Vaccine
Corona-Vaccine

बुज़ुर्गों के लिए वैक्सीन होगी मुफ्त 

बता दें कि बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट में इस बात का फैसला लेते हुए इसका एलान किया है। प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि “1 मार्च से ही 45 साल से अधिक उम्र वाले उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है। देश के जिन 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर लोग वैक्सीन लगवाने जाएंगे, उन्हें वैक्सीन का टीका मुफ्त लगाया जाएगा।” आगे उन्होंने कहा, “जो लोग प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन का टीका लगवाएंगे, उन्हें पैसा देना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जल्द ही वैक्सीन के टीके का दाम बता दिया जाएगा।”

Leave a comment

Your email address will not be published.