Second Phase: सुवेंदु पर हमले के बाद बड़ा आरोप, बंगाल में चल रहा है जंगलराज

Second Phase
Second Phase

नई दिल्ली: Second Phase: बंगाल में दूसरे चरण का मतदान आज है। जिसके चलते बंगाल में छुटपुट हिंसा का दौर जारी है। आज मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के काफिले की गाड़ियों पर सड़क के दोनों ओर से पथराव किया गया है। इसी बीच पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केसपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी पर जबरदस्त हमला किया गया है। वहां मौजूद कुछ स्थानीय लोगों ने यहां सड़क से गुजर रहे भाजपा प्रत्याशी के गाड़ी को लक्ष्य बनाकर उनपर पत्थर, ईंट व डंडे बरसाए हैं। इसमें भाजपा प्रत्याशी के वाहन का शीशा टूटने के साथ उनकी गाड़ी को भारी नुकसान पहुंचा है। इसी दौरान वहां मौजूद लोगों ने मीडिया की गाड़ी पर भी हमला किया। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है।

Second Phase: भाजपा के बूथ आइटी इंचार्ज पर हमला

बता दें की पूर्व मेदिनीपुर जिले के महिषादल में बूथ नंबर 177 पर भाजपा के बूथ आइटी इंचार्ज सुमन सेन पर हमले का मामला सामने आया है। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर हमले का आरोप लगाया है। बंगाल में मतदान के बीच हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही है। भाजपा ने आरोप लगाया है की पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में टीएमसी(TMC) कार्यकर्ताओं(Workers) ने भाजपा की महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया है। घायल महिला को अस्‍पताल ले जाया गया है।  डेबरा के भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता का फंदे से झूलता हुआ शव भी बरामद हुआ है।  इस मामले में तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा है कि भाजपा कार्यकर्ता की हत्‍या कर उसका शव फंदे से लटकाया गया है।

Second Phase
Second Phase

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान सुबह 7 बजे से जारी है ताजा मिली जानकारी के अुनसार पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। भाजपा और तृणमूल दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष(Bharti Ghosh) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे उनके वोटरों को धमका रहे हैं। मतदान शुरू होने से पहले तृणमूल कांग्रेस(Trinmool Cingress) के एक कार्यकर्ता की पश्चिम बंगाल(West Bengal) के पश्चिमी मेदिनीपुर(West Medinipur) जिले में कथित रूप से हत्या कर दी गई। 48 साल के उत्तम डोलुई केशपुर इलाके के हरिहरपुर के एक स्थानीय क्लब में थे की तभी  10-15 अज्ञात लोगों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।  मेदिनीपुर के अस्पताल में ले जाते हुए रास्‍ते में ही उनकी मौत हो गई।

Second Phase
Second Phase

भाजपा पर आरोप

डोलुई के परिवार ने आरोप लगाया कि भाजपा के “गुंडों” ने उस क्षेत्र में तनाव पैदा करने और मतदाताओं को मतदान से पहले डराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है। भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके पास हिंसा का सहारा लेने का कोई कारण नहीं है क्योंकि वे केशपुर सीट जीतने के बारे में आश्वस्त हैं। इस घटना से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है बता दें कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *