प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी मुख्यमंत्रीयों को दूसरे चरण में लगेगा कोरोना का टिका

second-face-of-vaccination
second-face-of-vaccination

नई दिल्ली: वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लेगेगा। दूसरे फेज  में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को लगाया जाएगा। वहीं वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे चरण में उन सभी को वैक्सीनेशन दिया जाएगा जो 50 साल से उपर होंगे।

second face of vaccination
second face of vaccination

सबसे बड़ा अखाड़ा: किसानों ने भरी ट्रैक्टर रैली की हुंकार || Debate on Farmers Protest

50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण –

बताया गाया है कि सभी सांसद और विधायक, जो 50 के ऊपर है, उनको दूसरे चरण में कोरोना का वैक्सीन दिया जाएगा। आपको बता दें कि देश में अभी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण चल रहा है, जिसके चलते 7 लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीके का पहले डोज दिया जा चुका है। सभी स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के बाद दूसरा फेज शुरू होगा।

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण –

दरअसल दूसरे फेज में सेना, जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा. हालांकि, अभी ये सुनिश्चित नहीं है कि वैक्सीनेशन का दूसरा चरण कब से शुरू होगा, लेकिन दूसरे फेज की गाइडलाइन पहले से ही तय कि गई है ।बता दें की इस फेज में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अधिकतर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों समेत कई वीवीआईपी लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा।

 

second face of vaccination
second-face-of-vaccination

कड़ाके की ठंड़ में पूल में नहाते दिखे Vladimir Putin, जानिए क्या है असली वजह

केंद्र सरकार का बयान –

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है की किस सेशन में कौन-सी वैक्सीन दी जानी है, ये पूरी तरह से राज्य सरकार पर निर्भर है। अभी तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्य हैं, जहां लक्ष्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है। वहीं, दिल्ली, पंजाब समेत कई ऐसे राज्य हैं, जहां स्वास्थ्यकर्मी अभी टीका लगने से बचे हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.