4 जनवरी 2021 से खुलेंगे स्कूल, इन राज्यों ने दिया है आदेश

School Re-open 2021
School Re-open 2021

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देश भर में स्कूलों को बंद किया गया था. वहीं कुछ राज्यों ने कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने के साथ ही स्कूल खोल दिए थे, लेकिन कुछ राज्य स्कूल को खोलने के पक्ष में नहीं हैं. वहीं चार जनवरी से कुछ राज्यों में कक्षा 6 से 12वीं तक के क्लास शुरू करने की तैयारी है. बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है तो वहीं दिल्ली सरकार जबतक कोरोना का टीका नहीं आ जाता, तबतक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है।

School Re-open 2021
School Re-open 2021

महाराष्ट्र स्कूल 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए 4 जनवरी से फिर से खोल दिये जाएंगे. महाराष्ट्र के ज्यादा से ज्यादा शहर अपने क्षेत्रों में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेने की तैयारी कर रहे हैं. यहां स्कूल खुलने के बाद टीचर्स का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, तो वही दूसरी तरफ राजस्थान में स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, 4 जनवरी से कक्षा 6 से 12वीं तक स्कूल खोलने की तैयारी सरकार कर रही है ।

School Re-open 2021
School Re-open 2021

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह चुके हैं कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। इस वक्त स्कूल शुरू करना बच्चों को कोरोना की तरफ धकेलने जैसा होगा।

School Re-open 2021
School Re-open 2021

बात करे जम्मू-कश्मीर की, तो प्रशासन ने पिछले दिनों कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की और इससे संबंधित दिशानिर्देश जारी किया. प्रशासन ने कहा कि सभी स्कूल, कॉलेज, उच्च शिक्षण संस्थान आदि 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे, यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रदेश में क्लास 6 से 8वीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी में है लेकिन अधिकांश प्रधानाचार्यों ने इनकार किया है. प्रधानाचार्यों ने जिला विद्यालय निरीक्षक को रिपोर्ट भेजा है और कहा है कि 9 से 12 वीं तक स्कूल खुल रहे हैं जिसमें भी उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या काफी कम है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.