School closed: इधर दिल्ली में स्कूल बंद, उधर वैक्सीेन की किल्लत, अब क्या होगा

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया है। दिल्ली सरकार का ये आदेश सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के लिए है। साथ ही ये साफ किया गया है कि किसी भी क्लास के लिए स्कूल या कॉलेज नहीं खोले जाएंगे।

24 लोगों की एक ही दिन में मौत

ज्ञात हो  कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 8 अप्रैल को दिल्ली में कुल 7437 नए कोरोना केस दर्ज किए गए। साथ ही 24 लोगों की एक ही दिन में कोरोना से मौत हुई। कोरोना के खतरे को बढ़ता देख सरकार ने ये फैसला किया है। दिल्ली में टेस्टिंग को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली में 8 अप्रैल को 91 हजार से ज्यादा टेस्ट हुए।

मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल तक बंद 

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 15 अप्रैल तक 8वीं क्लास तक के स्कूलों पर बंद रखने का फैसला लिया है. इसके अलावा कक्षा 9वीं से 12वीं तक की क्लासेस 1 अप्रैल से शुरू हो गई हैं। हालांकि, ऑफलाइन क्लास के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी होगी।

राजस्थान सरकार ने स्कूलों को खोलने पर लगायी रोक

राजस्थान सरकार ने 5वीं तक के स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया। इसके अलावा सरकार 8वीं, 9वीं और 11वीं क्लास की परीक्षाओं का ऐलान कर दिया है। हालांकि, सरकार के नए आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

School closed
School closed

छत्तीसगढ़ में भी कॉलेज बंद 

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अगली सूचना तक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है।

गुजरात में 10 अप्रैल तक स्कूल बंद 

गुजरात सरकार ने राज्य के आठ नगरपालिका क्षेत्रों में स्थित स्कूलों को 10 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है. इसमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर और राज्य राजधानी गांधीनगर शामिल है।

वैक्सीन की किल्लत

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य के पास कोरोना टीके की 14 लाख खुराक ही बची हैं, जो तीन दिन ही चल पाएंगी

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, जानिए कहां क्या हालात।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *