Report : कोरोना भी नहीं रोक पा रहा उभरती नई महाशक्ति भारत को

नई दिल्लीः कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ रहे भारत के लिए एक राहत की खबर है. सऊदी अरब में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना से तबाही के बावजूद भारत अभी भी दुनिया की उभरती हुई शक्ति बना हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी ने भारत को काफी नुकसान पहुंचाया, लेकिन इसके बाद भी वो तेजी से उभरती शक्ति बना हुआ है।

IMA ने जारी किए आंकड़े, कोरोना की दूसरी लहर में गई 420 डॉक्टर्स की जान

भारत की मूलभूत ताकतें

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में कई मूलभूत ताकतें हैं, जो उसे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक बना देंगी. कोरोना महामारी से निपटने को लेकर नई दिल्ली की आलोचना करने वालों को भी रिपोर्ट में कड़ी फटकार लगाई गई है. अमेरिकी विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ जॉन सी हल्समैन ने ‘अरब न्यूज’ के एक कार्यक्रम में भारत की तारीफ करते हुए कहा कि उसकी राजनीतिक शक्ति संरचना स्थिर है।

देश में कोरोना की हो रही धीमी रफ़्तार, एक्टिव केस सहित 10 फीसद गिरी संक्रमण दर

PM मोदी की तारीफ

हल्समैन ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और भाजपा दोनों राजनीतिक रूप से इस तरह सुरक्षित हैं कि अन्य विकासशील देश केवल भारत से ईर्ष्या कर सकते हैं’. उन्होंने आगे कहा कि वायरस के मामलों में अधिक वृद्धि के कारण भारत ने अपने स्वास्थ्य ढांचे पर दबाव महसूस किया है और इसे लेकर उसकी आलोचना भी हुई है, जो सही नहीं है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.