कोरोना काल में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, रेल मंत्रालय ने निकालीं भर्ती, जानिए अपडेट

नई दिल्ली : अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यहां दी गई जानकारियां आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती हैं। बता दें अगर लगन सच्ची हो तो थोड़ी सी मेहनत और सूझबूझ से सरकारी नौकरी पाई जा सकती है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं।

sarkari-naukri-indian-railway-recruitment-2021-golden-chance-of-get-jobs-in-indian-railways-for-8th-pass-selection-will-be-done-without-exam-apply-at-ecr-indianrailways-gov-in
sarkari-naukri-indian-railway-recruitment-2021-golden-chance-of-get-jobs-in-indian-railways-for-8th-pass-selection-will-be-done-without-exam-apply-at-ecr-indianrailways-gov-in

आईसीएफ के पदों पर निकली भर्ती

आईसीएफ के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों का दसवीं पास और एमबीबीएस करना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास नर्सिंग स्कूल या भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में न्यूनतम तीन साल का अनुभव प्रमाणपत्र होना चाहिए है। आवेदकों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 50 वर्ष से कम होनी चाहिए। सरकार की ओर से निर्धारित नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Jobs : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली कई पदों पर रिक्तियां

रेल मंत्रालय में निकलीं भर्ती

रेल मंत्रालय के अधीन आने वाले आईसीएफ यानी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर मेडिकल प्रैक्टिशनर और पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 39 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए 13 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ में सुनहरा मौका

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 79 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। दसवीं पास अभ्यर्थी डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2021 निर्धारित की गई है।

रेलवे में निकलीं भर्ती

रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 50,000 डॉक्टरों को अस्थायी आधार पर भर्ती करने का आदेश दिया हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार तय की गई भर्ती प्रक्रिया के जरिए नर्स, प्रयोगशाला तकनीशियन समेत अन्य चिकित्साकर्मियों की भी भर्ती की जाएगी। इसके लिए एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *