Sarkari naukari : शिक्षक के 15198 पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका

Sarkari naukari

नई दिल्ली (Sarkari naukari) : उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा सेवा बोर्ड यानि UPSESSB ने UP TGT, TGT पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दिया है। इच्छुक उम्मीदवार 15198 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक पदों के लिए 21 अप्रैल, 2021 तक बढ़ा दिया है।योग्य उम्मीदवार UPSESSB की आधिकारिक साइट upsessb.org पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें की पहले परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 अप्रैल, 2021 तक थी।

Sarkari naukari

Sarkari Naukri : शिक्षकों के 10 हजार पदों पर होने जा रही है जल्द भर्ती, रहें तैयार

फिस और आवेदन की अंतिम तिथी

वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल तक है। बोर्ड की ओर से तय समय में परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। कुल 15198 पदों में से 12603 उत्तर प्रदेश TGT के लिए और शेष 2595 UP PGT पदों के लिए हैं।

योग्यता

जो इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही टीजीटी पदों के लिए बीएड की डिग्री और पीजीटी पदों के लिए बीएड के साथ-साथ स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

सभी मंडल मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

चुने गये उम्मीदवारों को 500 अंकों की लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। प्रत्येक प्रश्न में 4 अंक होंगे। लिखित परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं कटेगा। सभी प्रश्नों का एक से ज्यादा विकल्प होगा। अधिकारियों के अनुसार, यह परीक्षा यूपी के सभी मंडल मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी।

दिल्ली में प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ ही रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *