Sarkari Job: रेलवे ने 480 पदों पर निकाली वैकेंसी,16 अप्रैल तक करें आवेदन

indian railways
indian railways

नई दिल्ली (Sarkari Job): नार्थ सेंट्रल रेलवे(North Central Railways) ने विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 480 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें फिटर, वेल्डर मैकेनिक, कारपेंटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक व योग्य है । वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथी 16 अप्रैल 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Sarkari Job
Sarkari Job

रेलवे ने निकाली शिक्षकों समेत इन पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख
20 मार्च, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट
16 अप्रैल, 2021

पदों की जानकारी

फिटर- 286 पोस्ट

वेल्डर- 11 पोस्ट

मैकेनिक- 84 पोस्ट

कारपेंटर- 11 पोस्ट

इलेक्ट्रीशियन- 88 पोस्ट

नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंक के साथ 10वीं पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से संबद्ध एक मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आयु15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

ये होगी फीस

विभिन्न ट्रेंड में आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों को 170 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं 70 रुपये जीएसटी का भुगतान करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को एससी / एसटी / शारीरिक रूप से दिव्यांग और महिला को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना होगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को जेल की रखा गया है बैरक नंबर 16 में 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *