उत्तरप्रदेश में आम आदमी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री चेहरा होंगे संजय सिंह।

Sanjay singh will be faced of Chief Minister
Sanjay singh will be faced of Chief Minister

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में संजय सिंह के लड़ने का ऐलान करने के बाद, आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह यूपी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहेंगे. आप की प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्‍तव और जिलाध्‍यक्ष भूपेंद्र जादौन ने बताया, कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी संजय सिंह को ही मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की है. पार्टी यूपी में भी बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर मीनाक्षी श्रीवास्तव को पार्टी की तरफ से गौतमबुद्धनगर जिला प्रभारी भी नियुक्त किया गया।

दिल्ली जैसी सुविधाएं यूपी में-

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. प्रदेश सचिव मीनाक्षी श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी यूपी में भी दिल्ली की तरफ मुफ्त बिजली-पानी, चिकित्सा आदि मुहैया कराएगी. 24 घंटे बिजली, मोहल्ला क्‍लीनिक, चमचमाते सरकारी स्कूल और महिला सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर कैमरा व रोजगार जैसे तमाम बुनियादी सुविधाएं भी दी जाएंगी।

Sanjay sing will be faced of Chief Minister
Sanjay singh will be faced of Chief Minister

यूपी में लागू होगा दिल्ली जैसा विकास मॉडल-

जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन ने कहा, कि यूपी में पार्टियां जाति-धर्म के नाम पर ही चुनाव लड़ती हैं. आम आदमी पार्टी इस रिवाज को बदलने का काम करेगी. दिल्ली विकास मॉडल को पूरी दुनिया ने सराहा है. यूपी में भी पार्टी इसी मॉडल को लागू करेगी. उन्होंने कहा कि आप के चुनावी रण में उतरने के एलान के बाद से ही योगी सरकार के मंत्री स्कूल और हॉस्पिटल जैसे मुद्दों को उठाने लगे हैं।

केजरीवाल की लोगों से समर्थन की अपील-

पार्टी के चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए, लोगों से उन्हें समर्थन देने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है? क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य (उत्तर प्रदेश) देश का सबसे बड़ा विकसित राज्य नहीं बन सकता? केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य, शिक्षा और महिला सुरक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों का जिक्र करते हुए सरकार बनने पर उन्हें यूपी में भी लागू करने का वादा किया।

Leave a comment

Your email address will not be published.