लोकतंत्र के गजब रंग : मुख्यमंत्री ममता हारीं, झोपड़ी में रहने वाली मजदूर की पत्नी जीती

bjp-mla-chandana-bauri
bjp-mla-chandana-bauri

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे भी आ चुके हैं, जिसमें टीएमसी एकबार फिर सत्ता में आ गयी है. जाहिर है इस चुनाव में राज्य की सीएम ममता बनर्जी से सहित कई दिग्गज मात खा गए हैं, लेकिन बंगाल में एक और भाजपा प्रत्याशी की जीत की चर्चा जोरों पर है. जिसकी जीत पर लोगों को यकीं नहीं था. दरअसल हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की सालतोरा सीट की नई विधायक चंदना बाउरी की।

PM मोदी कल करेंगे बोरिस जॉनसन के साथ वर्चुअल बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

झोपड़ी में रहती हैं विधायक चंदना

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुनील देवघर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चंदना बाउरी एक गरीब मजदूर की पत्नी हैं, जिनकी उम्र भर की जमा पूंजी सिर्फ 31 हजार 985 रुपये हैं। चंदना बाउरी आज भी झोपड़ी में रहती हैं। संपत्ति के रूप में उनके पास 3 बकरियां और 3 गाय हैं। वो अनुसूचित जाति से संबंध रखती हैं।

bjp-mla-chandana-bauri
bjp-mla-chandana-bauri

आपको बता दें की चंदना बाउरी इकलौती ऐसी नेता हैं. जिन्होंने गरीबी में झोपड़ी में रहते हुए चुनाव लड़ा और अपनी जीत का भरोसा भी रखा. चंदना बाउरी उन नेताओं से बिलकुल अलग हैं, जो पैसे के दम पर चुनाव लड़ते हैं।

COVID : कोरोना वायरस को अगर दे चुके हैं मात, तो जरूर करा लें ये टेस्ट, जानें

भाजपा के टिकट पर जीती चुनाव

भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली चंदना बाउरी ने सालतोरा सीट पर टीएमसी के संतोष कुमार मोंडल को मात दे दी है। उन्हें यहां हुए चुनावी मुकाबले में वोटर्स ने 91 हजार 648 वोट दिए, जबकि टीएमसी प्रत्याशी को 87 हजार 503 वोट मिले। इस तरह चंदना ने 4145 वोटों से संतोष कुमार मोंडल को नजदीकी मुकाबले में मात दे दी।

https://www.youtube.com/watch?v=Df7t5tyuz7M

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *