दिल्ली सरकार से व्यापारियों की मांग, अगले हफ्ते खुल सकते हैं वीकली बाजार

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली समेत देशभर में अब कोरोना की रफ़्तार थमने लगी है, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने पिछले सप्ताह बाजार, मॉल और मेट्रो को खोलने की घोषणा की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि यदि राजधानी में कोविड की स्थिति बेहतर होती है तो आने वाले दिनों में कई अन्य गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी. और अब बेहतर स्थिति को देखते हुए अगले हफ्ते से सैलून और वीकली बाजार खोलने की अनुमति मिल सकती है।

अनुमति प्रदान करने पर विचार

दरअसल राजधानी में ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात की संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से सैलून और वीकली बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है. इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है. दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति दी थी।

स्वास्थ्यकर्मी ने काटे कोरोना मरीजों के बाल और दाढ़ी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बाजार खोलने की मांग

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की है. सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने सैलून और जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को पत्र लिखा है.बता दें की दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 213 नए मामले सामने आए और 25 मरीजों की मौत हुई. वहीं इसके अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.3 फीसदी हो गयी है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *