राजस्थान: महापंचायत का आयोजन आज, कांग्रेस नेता सचिन पायलट होंगे शामिल

sachin pilot
sachin pilot

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ 70 से भी ज्यादा दिनों से लगातार धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन अब और तेज हो गया है। किसानों को लगभग सभी विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। ऐसे में आज राजस्थान के दौसा शहर में विशाल किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

sachin pilot
sachin pilot

Farmer Protest पर किसान नेता पूनम पंडित से खास बातचीत | Poonam Pandit on Farmer Protest

1 लाख लोगों की भीड़

इस महापंचायत की तैयारियों में कांग्रेस नेताओं ने भी पूरी ताकत झोंकी है। इसमें सचिन पायलट के नाम पर 1 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। दरअसल ये आयोजन राजेश पायलट स्टेडियम में होना है और इसमें जुटने वाली भीड़ को कहीं ना कहीं सचिन पायलट के शक्ति परीक्षण के तौर पर भी देखा जा रहा है।

sachin pilot
sachin pilot

कृषि कानूनों के विरोध में

कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन दुनियाभर में चर्चा का एक बड़ा विषय बन गया है। किसान नेता भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग, मिया खलीफा द्वारा किसान आंदोलन का समर्थन किया गया है तो मुझे क्या पता, किया होगा समर्थन। मैं क्या उन्हें जानता हूं।

साथ ही टिकैत ने कहा कि हॉलीवुड कलाकारों द्वारा किसानों के आंदोलन का समर्थन करने में कोई बुराई नहीं है, मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से तो नहीं जानता, लेकिन वे बिना किसी स्वार्थ के समर्थन कर रहे हैं क्योंकि वो इस आंदोलन को लंबा चलाना चाहती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.