रूस में एक पार्टी में नहीं मिली शराब तो पी गए सैनिटाइजर, गयी इतने लोगों की जान

russia alcohol news
russia alcohol news

नई दिल्ली : शराब न मिलने पर कोई भला सैनिटाइजर कैसे पी सकता है लेकिन रूस में कुछ ऐसा ही हुआ है रूस में एक पार्टी में शराब खत्म होने पर कुछ लोगों ने सैनिटाइजर ही पी लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस के एक गांव तोमतोर में हुई इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग कोमा में हैं.

russia alcohol news
russia alcohol news

रूस के पश्चिमी हिस्से में स्थित इस गांव में कुल 9 लोगों ने हैंड सैनिटाइजर का सेवन किया था. इस घटना में सबसे पहले एक 41 वर्षीय महिला और 27 एवं 59 साल के दो पुरुषों की मौत हुई. कुछ ही देर बाद 6 अन्य लोगों की हालत खराब हुई, तो उन्हें प्रांतीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया।

सैनिटाइजर में था 69 प्रतिशत मिथेनॉल-

रिपोर्ट्स के मुताबिक, याकुत्स्क पहुंचने के बाद 4 अन्य की भी मौत हो गई जबकि 2 लोग कोमा में चले गए। फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने एक बयान में कहा, ‘सैनिटाइजर से पॉइजनिंग का आपराधिक केस दर्ज किया गया है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी में गए लोगों ने शराब खत्म होने के बाद सैनिटाइजर पीना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि जिस सैनिटाइजर को इन लोगों ने पिया, उसमें 69 प्रतिशत मिथेनॉल था। इस घटना के बाद स्थानीय अधिकारियों ने लोगों को सचेत किया है कि वे सैनिटाइजर का सेवन न करें, वर्ना उनकी जान जा सकती है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.