आरएसएस ने मेरठ में बनाया कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन सेंटर

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना संकट को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS ने यूपी के मेरठ सहित कई जिलों में मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर बना दिए हैं. शताब्दी नगर स्थित माधव कुंज के इस भवन में भूतल पर 50 बैड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. जिसमें 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगाए गए ताकि मरीजों को ऑक्सीजन के लिए परेशानी ना हो।

11-12 मई से मार्केट में उपलब्ध होगी एंटी कोरोना दवा, DRDO चेयरमैन ने दी जानकारी

50 बैड का आइसोलेशन सेंटर

बता दें की आइसोलेशन सेंटर में भाप देने के लिए स्टीम मशीन के साथ-साथ जरूरत की तमाम दवाइयां भी स्टॉक में रखी गई है ताकि मरीज को आवश्यकता पड़ने पर तुरंत दी जा सके. फिलहाल पहले दिन ही यहाँ 3 मरीजों को एडमिट किया गया जिनमें से एक मरीज खुर्जा का दूसरा सरधना का तो तीसरा मरीज बिजनौर निवासी है। यहां मौजूद चिकित्सक समय-समय पर इन मरीजों की जांच कर उनका इलाज कर ही रहे हैं. साथ ही मरीजों की सेवा कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।

Covid hospital meerut
Covid hospital meerut

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा

राष्ट्र संघ सेवक संघ के मेरठ महानगर संघचालक विनोद भारतीय की माने तो अभी यह आइसोलेशन सेंटर 50 बैड का बनाया है लेकिन अगर भविष्य में जरूरत पड़ती है तो उसके हिसाब से बैड की संख्या बढ़ा दी जाएगी। साथ ही उनका कहना है कि इस आइसोलेशन सेंटर को एल वन श्रेणी में रखा गया है ताकि जिसका ऑक्सीजन सैचुरेशन 90 के आसपास है वह यहां पर आकर आइसोलेट हो सकता है. देश पर कोई विपदा आती है तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उस विपदा से आगे बढ़कर सेवा करता है।

https://www.youtube.com/watch?v=RuMTC0hH4Dg

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *