RSS से जुड़े सेवा भारती ने देश में कई कोविड स्वास्थ्य देखरेख केंद्र खोले : श्रवण गोयल

rss helped in covid time
rss helped in covid time

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के गंभीर प्रभाव के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध सेवा भारती ने कई स्थानों पर आक्सीजन सिलेंडर युक्त कोविड देखरेख केंद्र खोले हैं, साथ ही देश के अनेक हिस्सों में जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सांद्रक भी उपलब्ध कराये हैं । सेवा भारती के महासचिव श्रवण गोयल ने शुक्रवार को यह बात कही।

 

rss helped in covid time
rss helped in covid time

RSS के नए सरकार्यवाह, जानिए कौन हैं दत्तात्रेय होसबोले ? कैसे होता है चुनाव

गोयल ने कहा कि सेवा भारती उन गिने चुने संस्थानों में शामिल है जिसने देश में सबसे पहले कोविड-19 को लेकर पृथकवास देखरेख केंद्र स्थापित किया। उन्होंने कहा कि उसने छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रदेश में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ आक्सीजन आपूर्ति युक्त 200 बिस्तरों वाला अस्पताल खोला।

चुनाव से पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत मिलने पहुंचे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के घर

उन्होंने कहा कि इन सभी केंद्रों पर मरीजों को मुफ्त भोजन, दवा और आक्सीजन उपलब्ध कराया जाता है । इसी प्रकार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताहों के दौरान स्वास्थ्य देखरेख केंद्र स्थापित किये गए और इसमें से अधिकांश में आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। गोयल ने कहा कि सेवा भारती ने इंदौर में कोविड मरीजों के लिये 2000 बिस्तरों वाला स्वास्थ्य देखरेख केंद्र शुरू किया।

क्या रजनीकांत बनेंगे राजनीति का हिस्सा? अमित शाह और RSS नेता के बीच बातचीत

उन्होंने कहा कि संगठन जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन सांद्रक, दवा आदि उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि सेवा भारती ने ‘आक्सीजन ऑन व्हील’ नाम से अनोखी पहल शुरू की है और कुछ वाहनों को एम्बुलेंस में बदला है जो आक्सीजन से युक्त है।

Leave a comment

Your email address will not be published.