कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते अब दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर होगा कोरोना टेस्ट

random corona test on noida border
random corona test on noida border

नई दिल्लीः दिल्ली से सटे नोएडा के सभी बॉर्डर पर फिर से कोरोना जाँच कराए जाने की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान कर दिया है. हालांकि ये जांच ट्रैफिक को रोक कर नहीं की जाएगी बल्कि रैंडम सैंपलिंग के जरिए इसे अंजाम दिया जाएगा. उधर नए कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शुक्रवार को यूपी गेट और NH-24 को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखने का ऐलान किया है।

random corona test on noida border
random corona test on noida border

रैंडम कोरोना जाँच

नोएडा के डीएम ने बताया कि बॉर्डर पर कोरोना की आकस्मिक जांच शुरू की गयी है जिससे पॉजिविटी रेट का सही-सही अंदाजा लगाया जा सके. बॉर्डर पर ट्रैफिक कहीं भी बंद नहीं रहेगा सिर्फ रैंडम तरीके से दिल्ली से आने वाली गाड़ियों को रोककर कोरोना टेस्ट के लिए नमूने लिए जाएंगे. आने वाले हर दिन बॉर्डर पर अलग-अलग जगहों पर इस रैंडम सैंपलिंग को अंजाम दिया जाएगा।

भारत में मिला कोरोना का नया वेरिएंट, महाराष्ट्र में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन

NH-24 कल रहेगा बंद

बता दें की गाजीपुर बॉर्डर पर किसान बिल का विरोध कर रहे किसान शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक NH-24 और यूपी गेट को बंद रखेंगे. शुक्रवार को गाजियाबाद और मेरठ की ओर से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को दूसरे रास्‍तों का इस्‍तेमाल करना होगा. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस आज इससे होने वाले जाम के लिए रूट डायवर्जन का नया मैप जारी कर सकती है.गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने गुरुवार को कहा कि 26 मार्च को भारत बंद के दौरान बॉर्डर पर बैठे सभी किसान दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच 24 पर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रखेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=tHTIAwmOge0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *