सूरत में बनाया 48 फीट लंबा रामसेतु केक, राम मंदिर को दान किए करोड़ों रुपये

ram setu cake
ram setu cake

नई दिल्ली। जहां देशवासी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं, वहीं सूरत के ब्रेडलिनर बेकरी द्वारा भी एक अनूठी पहल की गई है। ब्रेडलिनर बेकरी ने 11 से 16 फरवरी तक हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान शुरू किया है और इसके माध्यम से जो भी धनराशि मिलेगी उसे राम मंदिर निर्माण के लिए दिया जाएगा।

ram setu cake
ram setu cake

Pulwama Terror Attack : Pulwama की दूसरी बरसी पर आंतकी साजिश नाकाम || 7 kg IED from Jammu bus Stand

रामसेतु थीम पर कार्यक्रम का आयोजन-

बता दे खास बात यह है कि इस अभियान के तहत सूरत में रामसेतु से संकल्प सेतु की थीम पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें राम सेतु के प्रतीक के रूप में 48 फीट लंबा केक बनाया गया है और यह केक 16 फरवरी तक संकल्प के साथ वीडियो बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को मुफ्त दिया जाएगा।

ram setu cake
ram setu cake

48 फीट लंबा केक-

ब्रेडलिनर के निदेशक नितिनभाई पटेल ने कहा कि आज राम देश की आस्था, प्रेम, वीरता, धर्म है। अब राम के जन्मस्थान पर एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। मंदिर निर्माण को देखते हुए ही हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान का शुभारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत ब्रेड लाइनर के सभी कर्मचारी राम मंदिर निर्माण निधि में एक दिन का वेतन यानी 1,01,111 रुपये का योगदान करेंगे। इस केक की खासियत यह है कि रामसेतु 48 किमी का था इसलिए इस केक को भी 48 फीट लंबा बनाया गया है। इस केक पर भगवान श्री राम के 16 गुणों को लिखा गया है और लोगों से अपील की गई कि वे अपने जीवन में इन 16 गुणों में से एक को अपनाएं।

ram setu cake
ram setu cake

कार्बन कैप्चर टेक्नोलॉजी : Elon Musk करेंगे 100 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट

राम सेतु केक मुफ्त-

16 फरवरी तक वीडियो भेजने वाले पहले 1084 व्यक्तियों को 400 ग्राम राम सेतु केक मुफ्त दिया जाएगा. इस खास मौके पर अभियान में सक्रिय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों के अलावा अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने 48 दीपक प्रज्ज्वलित किए. कार्यक्रम के दौरान हनुमान चालीसा और राम चोपाई का पाठ किया गया.

Leave a comment

Your email address will not be published.